logo

ED के 6 समन के बाद केजरीवाल ने VC के जरिये दी पेशी, कहा- अगले बुलावे पर आयेंगे 

AR_ED2.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

दिल्ली में हुए कथित शराब घोटाला मामले में ED के छठे समन के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने अंतत: वीडयो कांफ्रेंसिग के जरिये कोर्ट में पेशी दी। इस दौरान उनसे दिल्ली उत्पाद शुल्क से संबंधित सवाल पूछे गये। भौतिक रूप से पेशी नहीं देने के मामले में केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली विधानसभा में बजट और विश्वास मत पर चर्चा की वजह से वे पेश नहीं हो पा रहे हैं। सीएम ने कहा कि वे अगले समन पर हाजिर होंगे। बहरहाल सीएम केजरीवाल ने आज राउज एवेन्यू कोर्ट के समक्ष वीसी के जरिये पेशी दी। इससे पहले अरविंद केजरीवाल के वकील ने उनको भौतिक रूप से पेशी से छूट देने के लिए अदालत में अपील दायर की थी। ED ने शराब घोटाला मामले में केजरीवाल को 19 जनवरी को तलब किया है। 

14 फरवरी को मिला है पिछला समन 
सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को ED ने 14 फरवरी को छठा समन जारी किया है। जांच एजेंसी ने उनको 19 फरवरी को पूछताछ के लिए तलब किया है। दिल्ली में हुए कथित शराब घोटाला मामले में ED उनसे पूछताछ करना चाहती है। बता दें कि इससे पहले केजरीवाल को ED की ओर से 5 समन जारी किये जा चुके हैं। लेकिन केजरीवाल एक बार भी ED के दफ्तर नहीं गये हैं। उन्होंने ED के समन को गैरकानूनी बताते हुए कहा है कि ये सब एक राजनीतिक साजिश के तहत किया जा रहा है। उन्होने कोई ऐसा काम नहीं किया है, जिसके लिए उनको ED का सामना करना पड़े। कहा वे यानी केजरीवाल अपना काम पूरी पारदर्शिता के साथ करते रहे हैं।  

 

केजरीवाल जाहिर कर चुके हैं गिरफ्तारी की आशंका 
कुछ दिनों पहले सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal)  ने कहा है कि बीजेपी दिल्ली सरकार को गिराने के लिए ऑपरेशन लोटस (Operation Lotus) की तैयारी में है। साथ ही कहा कि है ED के जरिये उनकी गिरफ्तारी कभी भी हो सकती है। केजरीवाल ने आगे आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली विधायकों को खऱीदने के लिए बीजेपी ने कुछ विधायकों को 25 करोड़ रुपये देने का प्रस्ताव दिया है। केजरीवाल ने कहा है कि पिछले दिनों बीजेपी ने आप पार्टी के दिल्ली के 7 विधायोकों से संपर्क किया है। उन्होंने आशंका जाहिर की कि कुछ दिन बाद उनको को गिरफ़्तार कर लिया जायेगा।